Saturday, March 2, 2013

एकता कपूर और कन्नन ने प्रेरित किया वेद प्रकाश शर्मा को डायन के लिए

एक थी डायन की टीम जल्द ही 'डायन' नामक एक किताब लॉन्च करने वाली है। ये उपन्यास बहुचर्चित लेखक वेद प्रकाश शर्मा ने लिखी है।
वेद प्रकाश भारत के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले लेखकों में से एक हैं। ये अपने दिलचस्प कहानियों को लेकर काफी लोकप्रिय हैं। अभी तक उन्होंने 176 उपन्यास लिखे हैं। लेकिन ये पहली बार है कि उन्होंने अलौकिक शक्तियों के ऊपर कोई उपन्यास लिखी है।
वेद प्रकाश शर्मा का कहना है कि इस विषय पर लिखने की प्रेरणा उन्हें एक थी डायन के निर्देशक कन्नन अय्यर और एकता कपूर से मिली। उन्होंने इस विषय पर पहले कभी कोई उपन्यास इसलिए भी नहीं लिखी क्यूंकि उन्हें अलौकिक शक्तियों पर ज़रा भी विश्वास नहीं था। लेकिन एक चर्चा के दौरान एकताऔर कन्नन ने उन्हें कुछ ऐसे किस्से बताये कि वेद हैरान रह गए और तब से उन्हें भी इन सब बातों पर थोड़ा- थोड़ा यकीन होने लगा। उसी वक़्त उन्होंने ये तय कर लिया कि इस विषय पर वो ज़रूर एक उपन्यास लिखेंगे।
वेद प्रकाश ने ये भी सफाई दी कि उनकी उपन्यास का एकता की फिल्म से कोई लेना देना नहीं है। ये उनकी अपनी कहानी है और एक थी डायन की कहानी से ज़रा भी मेल नहीं खाती है. दोनों कहानियों में ज़मीन आसमान का अंतर है। 
वो इस विषय से इतने रोमांचित हो गए हैं कि उन्होंने इस पर एक और किताब जल्दी से लिख कर लॉन्च करने की सोच ली है।

'डायन' किताब को एक थी डायन की टीम - इमरान हाश्मी, हुमा कुरैशी, कोंकणा सेन, कल्कि कोचलिन और एकता कपूर मिल कर लॉन्च करेंगे।

No comments:

Post a Comment