Friday, March 1, 2013

हसी के कोर्ट में सबका स्वागत है

 

'फॉक्स स्टार स्टूडियोज' की जल्द ही परदे पर आनेवाली कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'जॉली एल एल बी' सुभाष कपूर द्वारा निर्देशित है। हमें हमेशासे हसाने वाले अभिनेता 'अरशद वारसी' और 'बोमन ईरानी 'इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाएंगे और अभिनेत्री 'अमृता राव' भी मुख्य भूमिका में नजर आएँगी
सुभाष कपूर ने पहले 'सलाम इंडिया' और 'फस गया रे ओबामा' यह फिल्मे की है।उन्होंने किसी भी फिल्म में किसी निर्देशक के सहाय्यक बनके काम नहीं किया और नाही कभी कोई प्रशिक्षण लिया है।बोलीवूड की तरफ उनका आकर्षण और प्यार से ही वो निर्देशक बने है। बचपन में उनके सिर्फ दो शौक थे, एक था क्रिकेट खेलना और दूसरी चाहत थी फिल्मे देखना। शायद इसी कारण वो आज इस नुकाम पर है।
सुभाष का मानना है कि "किसी अभिनेता को तभी परखा जाता है जब हमे उनके स्वभाव का अभ्यास हो और जब उनसे नजदिकिया बढती है। मेरे लिए बोमन और अरशद दोनों बहुत ही अलग है। अगर बोमन के बारे में बात करे तो वो बहुत ही मेहनती है और कोई भी किरदार को निभाने के लिए वो तबतक सवाल करते है जबतक उनका किरदार के प्रति समाधान नहीं होता।जब की अरशद को तयारी में काम करना पसंद नहीं है और प्रवृति के साथ काम करना जानते है।शूटिंग से पहले वो ४ से ५ बार अपना किरदार समझ के लेते है "। सुभाष जी ने बोमन की तुलना सचिन तेंदुलकर और अरशद की वीरेंदर सेहवाग से की है। बोमन के लिए ये किरदार 'मुन्नाभाई' के किरदार से बहुत अलग लगता है ।
सुभाष जी को अरशद के लिए हमेशा से एक ऐसी नायिका की तलाश थी जो उनके स्वभाव से अलग हो।फिल्म में उनका किरदार मेरठ के एक शिक्षिका का है जो बहुत ही सीधे साधे वेश में है पर उतनी ही मुहफट है ।एक हफ्ते तक अमृता ने उनके डायलॉग्स और बोली के लिए रियाज़ किया ताकि अपना किरदार बखूबी निभा सके। उन्हें पुरे फिल्म में बहुत बार स्कूटर भी चलानी पड़ी है जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया था।सीखते सीखते वो बहुत बार गीरी पर आखिर में स्कूटर चलाना सिख गई।
यह फिल्म 15 मार्च को सिनेमा घरो में प्रदर्शित होगी।

No comments:

Post a Comment